About Us

Finopath.com में आपका स्वागत है

Finopath.com एक Professional Finance Platform |

मेरा नाम पंकज दे है और मैं West Bengal का Siliguri शहर में रहने वाला हूँ |

बचपन से ही मुझे सरकारी नौकरियों में कोई दिलचस्पी नहीं थी लेकिन मुझमें मोटी कमाई करने की एक अलग ऊर्जा थी और इसलिए Hs Exam के बाद मैंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और एक Private Company में शामिल हो गया, धीरे-धीरे Paisa कमाना शुरू कर दिया। मैं रोज काम करने लगा कुछ बड़े Paise की उम्मीद में , कुछ दिनों बाद तनख्वाह थोड़ी बढ़ गई और मैं इससे बहुत खुश था और साथ ही बाकी सब कुछभी ठीक चल रहा था।

हालाँकि बाकी सब ठीक चल रहा था लेकिन जब हिसाब करके देखा तो

मेरा हाथ बिलकुल खली था, 2 साल तक काम करने के बाद भी मैं एक Paisa नहीं बचत कर पाया और इससे मुझे बहुत दुख हुआथा ।

उस दिन मैंने बहुत सोचा और तय किया कि किसीभी तरह मुझे कमाने का साथ साथ Paise को Saving भी करना परहेगा |

काफी Research करने के बाद मुझे धीरे-धीरे एहसास होनेलगा कि मेरे साथ ऐसा किउ हो रहा था और उन सभी के साथभी ऐसा क्यों होते हे जो लोग Money Management के बारे में नहीं सोचते।

उसके बाद मैं धीरे-धीरे ओरभी Finance के बारे में विस्तार से जानने और सीखने लगा, सच कहूं तो अब मुझे Finance का विषय बहुत पसंद लगने लगा , मैं Personal Finance के बारेमें काफी इंटरेस्ट में हूं।

मैंने Finopath को किउ Launch किया

आज मेरी अपनी वेबसाइट finopath.com है और इस Website को लॉन्च करने का मेरा मकसद है लोगों को आर्थिक रूप से जानकारी देना और उन्हें सशक्त बनाना ।

यहां किन विषयों पर चर्चा होते है

यहां हम Finance के हर महत्वपूर्ण विषय को कवर करते हैं जिसमें Bank Account, Loan, Credit Card, EMI Card, Mudra, Economy, Gold आदि शामिल हैं । यहां से आपको इन सभियो के रिलेटेड दिलचस्प लेटेस्ट और 100 % रियल आर्टिकल पड़ने को और जानने को मिलेंगे । हम वर्तमान और ट्रेंडिंग विषयों के साथ बने रहने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और हमेशा अपने पाठकों को एक नया दृष्टिकोण देने की कोशिश करते हैं और Finance के लिए अपने जुनून को एक संपन्न Website में बदलने का प्रयास करते हैं।

हम आशा करते हैं कि आप हमारे Site का उतना ही आनंद लेंगे जितना हम आपको देने में आनंद लेते हैं।

मैं आप सभी के लिए इस तरह की बहुमूल्य और ज्ञानवर्धक Updates अपनी Site पर पोस्ट करता रहूंगा। आपका प्यार और समर्थन बहुत मायने रखता है।

हमारी Site पर आने के लिए धन्यवाद

आपका दिन अच्छा रहे |